Pages

Suvichar for life in hindi

#1
रिश्ते आजकल रोटी
की तरह हो गए है
जरा सी आंच तेज क्या हुई
जल भुनकर खाक हो जाते..!! सुविचार Thought Suvichar Quotes Anmol Vachan !!



#2
ख़ुशी तकदीरो में होनी चाहिए,
तस्वीरो में तो हर कोई खुश नज़र आता है..!! सुविचार Thought Suvichar Quotes Anmol Vachan !!



#3
जिदंगी मे अच्छे लोगो की
तलाश मत करो
खुद अच्छे बन जाओ
आपसे मिलकर शायद
किसी की तालाश पूरी हो..!! सुविचार Thought Suvichar Quotes Anmol Vachan !!



#4
रामायण मे दो ऐसे व्यक्ती थे, एक विभीषण और एक कैकेयी...
विभीषण रावण के राज मे रहता था फिर भी नही बिगडा...
कैकेयी राम के राज मे रहती थी फिर भी नही सुधरी..!!
तात्पर्य...
सुधरना एवं बिगडना केवल मनुष्य के सोच और स्वभाव पर निर्भर होता है माहौल पर नहीं..!! सुविचार Thought Suvichar Quotes Anmol Vachan !!



#5

कोई सोना चढाए, कोई चाँदी चढाए...
कोई हीरा चढाए, कोई मोती चढाए...
चढाऊँ क्या तुझे भगवन..? कि ये निर्धन का डेरा है...

अगर मैं फूल चढाता हूँ, तो वो भँवरे का झूठा है...
अगर मैं फल चढाता हूँ, तो वो पक्षी का झूठा है...
अगर मैं जल चढाता हूँ, तो वो मछली का झूठा है...
अगर मैं दूध चढाता हूँ, तो वो बछडे का झूठा है...

चढाऊँ क्या तुझे भगवन..? कि ये निर्धन का डेरा है...

अगर मैं सोना चढ़ाता हूँ, तो वो माटी का झूठा है...
अगर मैं हीरा चढ़ाता हूँ, तो वो कोयले का झूठा है...
अगर मैं मोती चढाता हूँ, तो वो सीपो का झूठा है...
अगर मैं चंदन चढाता हूँ, तो वो सर्पो का झूठा है...

चढाऊँ क्या तुझे भगवन..? कि ये निर्धन का डेरा है...
अगर मैं तन चढाता हूँ, तो वो पत्नी का झूठा है...
अगर मैं मन चढाता हूँ, तो वो ममता का झूठा है...
अगर मैं धन चढाता हूँ, तो वो पापो का झूठा है...
अगर मैं धर्म चढाता हूँ, तो वो कर्मों का झूठा है...

चढाऊँ क्या तुझे भगवन..? कि ये निर्धन का डेरा है...
तुझे परमात्मा जानू, तू ही तो है - मेरा दर्पण,
तुझे मैं आत्मा जानू, करूँ मैं आत्मा अर्पण..!! सुविचार Thought Suvichar Quotes Anmol Vachan !!




मिलते जुलते अन्य लेख(Similar Posts):-






अन्य महत्वपूर्ण बातें :-



  • अगर आपको ये वेबसाइट अच्छी, दमदार, मस्त लगे तो इसे Bookmark में जोड़े ।
  • मुख्य पृष्ठ पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • डेस्कटॉप वर्ज़न देखने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • सभी लेख देखने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • अपने मन पसंद के ग्रुप (Whatsapp, Viber,...etc...) से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • Whatsapp Group पर सभी ग्रुप देखने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • हिंदी में मज़ेदार, प्यार, दोस्ती, गम भरी व अन्य तरह की शायरियां पढ़ने व देखने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • हिंदी में मज़ेदार दमदार हँसी मज़ाक के चुटकुले पढ़ने व देखने के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • हिंदी सुविचारों के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • देश भक्ति शायरियां, कहानियाँ, कविताएँ, गानों के लिए यहाँ क्लिक करे ।
  • ये लेख "ईशान इंफोटेक आईटी सोलूशन्स" द्वारा रजिस्टर्ड है ।
  • आपसे निवेदन है की इस स्वदेशी वेबसाइट के बारे में सबको बताये ।
  • किसी भी प्रकार की कोई कमी लगे तो अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में लिखे ।
  • यह साइट देखने के लिए धन्यवाद् , आपका यहाँ फिर इंतज़ार रहेगा ।

  • चेतावनी :- इस वेबसाइट से बिना अनुमती के इसकी सामग्री अन्य वेबसाइट/ब्लॊग में नहीं लगाए, वरना चोर वेबसाइट को डिलीट/हैक/क़ानूनी शिकायत कर दी जाएगी या जुर्माना लगाया जायेगा ।
    suvichar com in hindi suvichar daily suvichar download suvichar english and hindi suvichar english to hindi suvichar english word suvichar facebook suvichar facebook in hindi suvichar for life suvichar for life in hindi suvichar for love suvichar friendship suvichar funny suvichar god suvichar good night suvichar gujarati suvichar gujrati suvichar hd suvichar hd image